Home Ayodhya/Ambedkar Nagar अम्बेडकर नगर Medical College Ambedkar nagar – आखिरकार हटाए गए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य

Medical College Ambedkar nagar – आखिरकार हटाए गए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य

0

अंबेडकर नगर। आखिरकार राजकीय महामाया एलोपैथिक मेडिकल कालेज सददरपुर के प्राचार्य डॉ0 संदीप कौशिक पर शासन की गाज गिर ही गई, शासन ने उन्हें हटाकर उनके मूल तैनाती राजकीय मेडिकल कालेज, कन्नौज में आचार्य, ई०एन०टी० के पद पर वापस कर दिया। डा० संदीप कौशिक को मूल तैनाती स्थल पर तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।

मेडिकल कालेज में ही तैनात सीनियर प्रोफेसर व विभागाध्यक्ष कम्युनिटी मेडिसिन डॉ0 अमीरुल हसन को प्राचार्य का चार्ज दिया गया है, जिससे मेडिकल कालेज में खुशी का माहौल है।

अमीरुलहसन को अग्रिम  आदेशों तक समस्त वित्तीय व प्रशासनिक कार्यों को संपादित किये जाने हेतु अधिकृत किया गया है,आदेश आते ही डॉ0 अमीरुलहसन ने कार्य भार ग्रहण कर लिया है।

गौरतलब है कि बीते कई महीनों से प्राचार्य के उपर अवैध वसूली व उत्पीड़न आदि का आरोप लगता रहा। छात्रों ने कई बार धरना प्रदर्शन भी किया था, प्राचार्य पर कार्यवाही की मांग को लेकर छात्रों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा था। जिलाधिकारी सैम्युल पाल एंन द्वारा शासन को भेजी गई रिपोर्ट पर चिकित्सा शिक्षा विभाग की महानिदेशक ने मेडिकल कालेज में आकर अपनी टीम के साथ जांच की थी और छात्रों को कार्यवाही का आश्वासन दिया था, लेकिन महीनों गुजर जाने के बाद कार्यवाही न होने से मेडिकल कालेज के छात्रों ने अभियान जारी रखा, बीते दो फरवरी को मेडिकल कालेज के छात्रों द्वारा लखनऊ तक पैदल मॉर्च करते हुए मुख्य मंत्री से मिलकर अपनी व्यथा सुनाए जाने की घोषणा को लेकर जिला प्रशासन काफी हलाकान रहा और बड़ी मेहनत व मशक्कत के बाद छात्र छात्राओं के पैदल मॉर्च को अतिशीघ्र कार्यवाही का आश्वासन देकर रोकवाया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here