Monday, May 20, 2024
HomeNewsजन्मभूमि पथ व रामपथ के कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

जन्मभूमि पथ व रामपथ के कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

अयोध्या। मण्डलायुक्त गौरव दयाल व जिलाधिकारी नितीश कुमार ने 02 फरवरी को देर शाम श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को जोड़ने वाले प्रमुख सम्पर्क मार्गो जन्मभूमि पथ तथा राम पथ चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्यो की प्रगति का जायजा लिया। अधिकारियों ने जन्मभूमि पथ के कार्य में तेजी लाने व जीएसबी का कार्य प्रारम्भ करने हेतु कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया तथा पर्याप्त मानव संसाधन एवं मशीनरी लगाकर अपेक्षित समय के अन्दर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये।
अधिकारियों ने रामपथ के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्यो का जायजा लिया गया इस दौरान अधिकारी द्वय ने स्टार्म वाटर डै्रनेज युटीलिटी डक्ट के निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की तथा अधिक से अधिक मानव संसाधन व मशीनरी लगाकर कार्य को तीव्र गति से कराने के निर्देश सम्बंधित कार्यदायी संस्था को दिये। इस दौरान अधिकारी द्वय द्वारा मार्ग के चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण से सम्बंधित अन्य कार्यो यथा बैनामें, दुकानों व भवनों के ध्वस्तीकरण तथा मलबा हटाने के कार्य को भी तीव्र गति से कराने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
मण्डलायुक्त महोदय व जिलाधिकारी नितीश कुमार ने अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, एसपी सिटी मधुबन कुमार सिंह, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-3 व 4, सी0ओ0 अयोध्या, सहायक अभियन्ता एवं जूनियर अभियन्ता लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-3 तथा कान्ट्रेक्टर के साथ मण्डलायुक्त कैम्प कार्यालय में बैठक कर राम पथ को कई चौनेज में विभाजित कर प्रत्येक चौनज में अलग-अलग पर्याप्त मानव संसाधन/मशीनरी व साइड इंजीनियर लगाकर प्रत्येक दिन की कार्य योजना बनाकर योजनाबद्व तरीके से रोजाना के लक्ष्य के अनुरूप कार्य प्रगति कराने तथा अपेक्षित समय के अंदर कार्य पूर्ण करने हेतु कान्ट्रेक्टर को निर्देशित किया। उन्होंने डक्ट निर्माण में अच्छी सामाग्री एवं कारीगरी का प्रयोग करने तथा डक्ट व नाली के अन्दर और बाहर दोनों तरफ अच्छी फिनिशिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने अपर जिलाधिकारी नगर व पुलिस अधीक्षक नगर को कान्ट्रेक्टर के नियमित सम्पर्क में रहने तथा किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उसका तत्काल निराकरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने सी0ओ0 अयोध्या को भी नियमित निर्माण कार्य क्षेत्र में भ्रमण शील रहने के निर्देश दिये। उन्होंने पीडब्लूडी, विद्युत, नगर निगम, जलनिगम आदि विभागों को समन्वय बनाकर कार्य करने तथा जन सामान्य की समस्याओं को भी गम्भीरता से सुनकर उनका त्वरित निराकरण कराते रहने के निर्देश दिये। अधिकारी द्वय ने जन सामान्य को आवागमन की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित रखते हुये कार्य कराने तथा सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments