Monday, May 20, 2024
Homeगणतंत्र दिवस - 2023गणतंत्र दिवस पर सरकारी कार्यालयों, स्कूलों व विभिन्न संगठनों द्वारा कार्यक्रम आयोजित

गणतंत्र दिवस पर सरकारी कार्यालयों, स्कूलों व विभिन्न संगठनों द्वारा कार्यक्रम आयोजित


अयोध्या । गणतंत्र दिवस के अवसर पर सरकारी कार्यालयों, स्कूलों व विभिन्न संगठनों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। फैजाबाद केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के तत्वधान में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर रिकाबगंज स्थित अलका टावर में मुख्य चुनाव अधिकारी रोमी कपूर और सह चुनाव अधिकारी गंगाधर खानचंदानी द्वारा ध्वजारोहण किया गया। अध्यक्षता अवि आनंद द्वारा ने किया, संचालन आनंद अग्रहरि ने किया .इस मौके पर शमशेर अली, शादाब खान, अमित तिवारी, वीरेंद्र जयसवाल, श्याम जी गुप्ता ,राकेश सोनी, अमित दिवाकर, मयूरेश चतुर्वेदी,कृष्णेन्द्र यादव, बलराम सोनी, गोपी चंद गुप्ता, रामखेलावन गुप्ता, शरद सिंह मीडिया प्रभारी, मनोज खानचंदानी, संजय जयसवाल, शुभम गुप्ता, अमित गुप्ता,रूमी जक्की इत्यादि बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।



अमौना स्थित माधव सर्वोदय इंटर कॉलेज मे गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान प्रधानाचार्य धर्मेंद्र पाठक ने कहा कि कॉलेज में झंडारोहण और बच्चों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जा रहा है। अयोध्या स्थित मिसरौली सुरियावा मे डॉक्टर कमलेश स्मारक इंटर कॉलेज में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिसमें बच्चों द्वारा स्वागत गीत और रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया इस दौरान कॉलेज में विज्ञान कक्ष का उद्घाटन भी किया गया। वही कॉलेज के प्रबंधक अंबुज निधि ने बताया कि आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर विज्ञान कक्ष का उद्घाटन किया गया है।



लिफ्ट सिंचाई खंड अधिशासी अभियंता कार्यालय पर गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत लिफ्ट सिंचाई खंड के इंजीनियर ज्ञानेंद्र मणि त्रिपाठी के द्वारा झंडारोहण किया गया। इस अवसर पर लिफ्ट सिंचाई खंड के अपर अभियंता इंजीनियर प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव ने गणतंत्र दिवस सभी जनपद वासियों को शुभकामनाएं और बधाई दी। मौके पर अधिशासी अभियंता इंजीनियर ज्ञानेंद्र मणि त्रिपाठी ,सहायक अभियंता श्रीकांत चौधरी ,सहायक अभियंता इंजीनियर दीपक जायसवाल ,अपर अभियंता इंजीनियर प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव आदि कर्मचारी लोग मौजूद रहे।



सिविल लाइन नगर कॉलोनी स्थित विन्सेंट ज्योति स्कूल में गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में केएम सिंह विद्यालय के प्रबंधिका मंजू सिंह व प्रधानाचार्य अवधेश गुप्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि केएम सिंह ने ध्वजारोहण करके किया। प्रबंधिका मंजू सिंह ने उप प्रधानाचार्य सायरा खान के साथ बसंत पंचमी के पर्व पर मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित किया। मंजू सिंह ने बताया कि आज हमारे विद्यालय में 74 वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है जिसमें विद्यालय के बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत गीत और नृत्य प्रस्तुत किए गए। विद्यालय के बच्चों द्वारा गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी के उपलक्ष में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए कार्यक्रम में विद्यालय कि शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और बच्चों को कार्यक्रम के प्रति प्रोत्साहित किया।


एमबी पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। एमबी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता की जय के नारे लगाए। विद्यालय की प्रबंधिका लालमनी ने ध्वजारोहण करते हुए सरस्वती मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की । विद्यालय के बच्चों ने देशभक्ति गीत और देशभक्ति से ओतप्रोत भाषणों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य राम कुमार चौहान ने बताया कि आज विद्यालय में 74 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया।इसके साथ साथ हमारे विद्यालय के बच्चों ने आज तरह-तरह के देशभक्ति गीत और नृत्य प्रस्तुत किए हैं जो कि सभी के दिल में देशभक्ति की भावना जागृत करता है।विद्यालय की प्रबंधिका लालमनी ने गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की बधाई देते हुए कहा कि आज भारत इसीलिए एकता का परिचय देता है क्योंकि यहां पर सभी त्यौहार सभी धर्म के लोग एक साथ मिलकर मनाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments